रविवार, 8 सितंबर 2019

नागपुर का बहुचर्चित खोसला हत्याकांड मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश


नागपुर का बहुचर्चित खोसला हत्याकांड मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश 

अवैध संबंध के चलते हुई खोसला की हत्या 



मुम्बई/ नागपुर कूलर ब्यवसाई ऋषि ब्रीज खोसला की निर्मम  हत्या अवैध संबंध के चलते हुई है यह स्पष्ट हो गया है कुख्यात अपराधी रूपवेन्दर उर्फ मिक्की बक्षी ने अपने साथियों की मदद से उसकी हत्या की है इस बहुचर्चित हत्याकांड में कई कुख्यात अपराधियों का हाथ है जिसमे कुख्यात बुकी मैच फिक्सर सुनील भाटिया का भी नाम आ रहा है । इस हत्या को लेकर अनेकों तरह की बातें हो रही हैं और चर्चा चल रही है ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुख्यात अपराधी मिक्की की पत्नी मधु से खोसला का कई सालों से मधुर संबंध था तीन वर्ष पहले से ही मिक्की और खोसला में रंजिश चल रही थी उस समय भाटिया ने भी उसमें साथ दिया था । इस छोटी सी घटना इतनी बड़ी हो जाएगी किसी ने सोचा भी नही होगा । इसके बाद तीनों लोग एक साथ बैठकर इस मामले को सुलझाने की भी कोशिश की थी लेकिन मामला नही सुलझा पाए । इस घटना के बाद मधु और खोसला के संबंध और मधुर हो गए । जिसके कारण मिक्की और खोसला में और कटुता बढ़ गयी ।सूत्रों से मिली खबर के अनुसार खोसला का बेटा कनाडा में शिक्षा ग्रहण कर रहा है कई दिन पहले छुट्टी होने की वजह से वह नागपुर आया हुआ है । बुधवार को वह अपने चाचा के साथ शिरडी दर्शन कर वापस घर पर आया नागपुर के बैराम जी टाउन में रहने वाले खोसला ने रात को अपनी पत्नी से कहा कि खाना लगा दो उसी समय मधु का फोन आया कि मेरी कार कड़वी चौक के पास पंचर हो गयी है मधु के फोन आने के बाद खोसला ने अपनी पत्नी से कहा कि मैं पांच मिनट बाहर जाकर आता हूं । ऐसा कह कर खोसला घर से बाहर निकल गया उसके बाद मधु को उसके घर छोड़कर  जैसे ही खोसला वहां से बाहर निकला वैसे ही आरोपी मिक्की व उसके साथी खोसला का पीछा करने लगे कड़वी चौक के पास सिनेमा स्टाइल से धक्का मारकर उसके कार को रोकने की कोशिश किये उसी वक़्त मधु का फोन आया और पूछा कि क्या हुआ तो खोसला ने कहा कि ऑटोवाले से झगड़ा हो गया इसके बाद खोसला गोंडवाना चौक के तरफ निकल गया खोसला की हत्या करने के इरादे से निकले हस्त्यारों ने नेल्सन चौक के पास उसकी कार रोक ली और उसकी कार से बाहर खींच लिया और उस पर धारदार हथियार से वार कर के निर्मम हत्या कर दिया हत्या करने के बाद उसकी कार पीबी 08 ए एक्स 0909 को हत्यारों ने अपने कब्जे में लेकर होटल एल बी तक आये और उसको वही छोड़ कर वहाँ से ऑटो से फरार हो गए । हत्या में इस्तेमाल किये गए दो हथियार छावनी चौक पर और एक हथियार शबाना बेकरी के पास फेक दिए । इसी दरम्यान खोसला की प्रेमिका और पत्नी का लगातार उसके मोबाईल पर काल आ रहा था । तब तक पुलिस घटनास्थल पर पहुच गयी थी पुलिस ने ही खोसला के परिवार वालो को सूचना दी । मिक्की का इस हत्या में नाम आने पर घंटे के अंदर ही उसको गिरफ्तार कर लिया और उसने अपना जुर्म भी कबुल कर लिया ।


हत्या के लिए एक करोड़ की सुपारी..? 


खोसला की हत्या करने में 5 से 7 अपराधियों को शामिल होने का शक पुलिस को है ।इस हत्याकांड में मिक्की, गिरीश दाशरवार,बबन कलमकार का नाम तो सामने आया है ।कुख्यात अपराधी मिक्की पर अपहरण हत्या के कई मामले दर्ज हैं । मिक्की की शादी खोसला ने ही मधु से कराई थी एक अपहरण के मामले में 15 साल पहले जब मिक्की जेल गया तो उसके बाद खोसला उसके घर आने जाने लगा तो उसी समय खोसला और उसकी पत्नी मधु दोनो को प्यार हो गया था  जेल से आने के बेस्ड जब ये बात मिक्की को मालूम हुई तो दोनों पति पत्नी काग अलग रहने लगे थे । यही अवैध संबंध खोसला को इतना भारी पड़ा कि उसको अपनी जान गंवानी पड़ी । पुलिस और आरोपियों की तलाश कर रही है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें