शनिवार, 7 सितंबर 2019

आर आर एंटरप्राइजेज आयल कंपनी का मालिक लोगों के खून पसीने से कमाया हुवा सात करोड़ लेकर हुवा फरार


आर आर एंटरप्राइजेज आयल कंपनी का मालिक लोगों की खून पसीने से कमाया हुवा सात करोड़ लेकर हुवा फरार 

लालच में आकर लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई गंवाई 

कंपनी ने लोगों के जमा पर ज्यादा फायदा देने का लालच दिया और जब लोगों ने जमा किया तो हुवा फरार 



मुम्बई  एक आयल कंपनी के मालिक ने लोगों की बचत जमा पर ज्यादा फायदा का लालच दिया और लोग उसकी बातों में आकर उसकी कंपनी में अपने खून पसीने से कमाई गयी रकम उसके कंपनी में जमा किया इसके बाद कंपनी का मालिक लोगों की कमाई लेकर फरार हो गया है पीड़ितों ने पार्क साईट पुलिस स्टेसन में कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है कुल सात करोड़ का मामला सामने आया है । मामला दर्ज कर पार्क साईट पुलिस तहकीकात कर रही है ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भांडुप के रहने वाले प्रवीण पारकर उम्र 32 वर्ष की शिकायत करने के बाद यह मामला प्रकाश में आया है । पारकर  फिजियोथेरेपी का काम करते हैं 2005 में गोरेगांव की एक ज्वेलर्स की दुकान में काम करते समय उनकी पहचान दर्शन धुत्रे नामक ब्यक्ति से हुई थी उसके बाद दोनों का एक दूसरे के घर आना जाना होने लगा गए वर्ष फरवरी महीने में दर्शन के भाई रेगेश ने आर आर एंटरप्राइजेज लुब्रिकेंट आयल कंपनी के बारे में जानकारी दिया और कहा कि इस कंपनी में अगर रुपया लगाओगे तो ज्यादा फायदा होगा कंपनी एक लाख जमा करने पर डेढ़ लाख रुपया देगी प्रवीण पारकर उसकी बातों में आकर कंपनी में रुपया जमा कर दिया ।  जो करार हुवा था उसके अनुसार कंपनी के मालिक राजेश विराम ने पारकर को अपने पार्टनर एकनाथ शिंदे और महेश मिश्रा से मुलाकात करा दिया । तीनो ने मिलकर प्रवीण पारकर से कहा कि कंपनी में फिक्स डिपॉजिट पर 10%और ब्याज  5% हर महीने दिया जाएगा ।कुल 15% होता है । इन लोगों की चिकनी चुपड़ी बातों में आकर पारकर ने तीन लाख रुपया बैंक से कर्ज लिया अपने नाम पर दो लाख अस्सी हजार और अपनी बहन के नाम पर बीस हजार रुपया उनकी कंपनी में जमा किया शुरुआत में इसने कुल तीन लाख रुपये का निवेश किया उसके बाद उसको कुछ ब्याज के रूप में रुपया कंपनी ने दिया फिर पारकर ने दो लाख तीस हजार रुपया जमा किया इसके बाद उसकी रुपया मिलना बंद हो गया । इसके बाद पारकर पिछले साल  कंपनी के कार्यालय जो कि कांजुर मार्ग में स्थित था वहाँ पर गया तो उसका होश उड़ गया क्यों कि कार्यालय बंद था । इसके बाद पारकर ने अनेकों बार कंपनी के मालिक राजेश विराम और उसके दोनों सहकारियों से संपर्क करने की कोशिश किया तो किसी से भी संपर्क नही हो सका उसके बाद प्रवीण पारकर को लगा कि मेरे साथ इन तीनों ने मिलकर ठगी किया है । फिर प्रवीण पारकर ने मार्च के महीने में पार्क साईट पुलिस स्टेसन आकर अपनी शिकायत दर्ज कराई पारकर की शिकायत के बाद दश और शिकायतकर्ता पुलिस के पास आये अभी तक पुलिस की तहकीकात में करीब 900 से 1000 लोगों को इन लोगों ने चुना लगाया है । सहायक पुलिस निरीक्षक गोकुल बोरसे इस मामले की तहकीकात कर रहे हैं ।

अग्रिम जमानत की कोशिश 

आर आर एंटरप्राइजेज आयल कंपनी के मालिक राजेश विराम ने अग्रिम जमानत लेने के लिए कोर्ट में गया कोर्ट ने उसकी अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया पुलिस उसकी तलाश कर रही है गरीब , नौकरी पेशा लोगों को ज्यादा फायदा का लालच देकर लोगों को ठगने का काम करने वाले इन लोगों ने बहुत लोगों को चुना लगाया है जिनकी संख्या अभी तक बढ़ रही है पुलिस के अनुसार यह मामला बहुत बड़ा हो सकता है । अभी तक कि तहकीकात में सात करोड़ की ठगी का पर्दाफाश हुवा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें