शनिवार, 16 अक्तूबर 2010

फिल्म की दीवानगी में गयी जान

 मुंबई के गोवंडी इलाके में एक २२ साल के युवक की फिल्म की दीवानगी की वजह से रात के वक्त ट्रेन के चपेट में आ कर जान चली गई ..........................  .
 नवी मुंबई के मेडिसिन कंपनी में काम करने वाले निलेश मुंबई के गोवंडी इलाके में रहता  था. फिल्मो से इस कदर प्रेरित था की उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा . लेकिन इसमें खास बात यह की इस युवक को आमिर खान का बहुत ही बड़ा फेन था . निलेश जगताप नाम के इस युवक पर आमिर खान की गुलाम नाम की फिल्म का इतना गहरा असर था की वह आमिर खान की तरह स्टंट करता था . जिस तरीके से आमिर खान अपने हाथ में   लेकर    झेंडा लेकर ट्रेन के आगे दौड़कर जाता था उसी तरीके  से निलेश को भी उसके  दोस्तों  के अनुसार जानलेवा स्टंट करने का शौक था .निलेश के घरवाले इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे है उसके दोस्त भी काफी शोक में दुबे   हुए है, 
  बार बार होते एक्सिडेंट की वजह से रेलवे  पुलिस भी काफी हैरान है . फिलहाल पुलिस स्टंट की बात को नजर अंदाज कर रही है लेकिन इस हादसे से हर कोई वाकिफ है .उन्होंने इस बात को लेकर लोगो को यह आव्हान किया है की रेलवे  पटरी पर चलना  जानलेवा साबित हो सकता है और उसी वजह से रेलवे  के साथ कोई भी खिलवाड़  न करने की चेतावनी भी दी है .
 फिल्मो से प्रेरित होकर जिस तरीके से युवक अपनी जान को जोखिम में डाल रहे है , ऐसा  लगता है की फिल्मो के स्टंट देखकर उन्हें आम इन्सान का दोहराना एक तरह से खुदखुसी करने के बराबर है, इस युवक मौत से सभी  युवक क्या सिख  लेते है यह देखने वाली बात होगी ..


-- 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें